चरखी दादरी अग्निवीर भर्ती 2022 ARO Charkhi Dadri Agiveer Rally Schedule 2022

ARO Charkhi Dadri Agiveer Rally Schedule 2022

ARO Charkhi Dadri Agniveer Army Bharti  2022: आर्मी अग्निवीर सेना रैली चरखी दादरी, महेंद्रगढ़, भिवानी और रेवाड़ी जिलों के अग्निवीर भर्ती रैली भिवानी, हरियाणा में आयोजित की जाएगी. एआरओ चरखी दादरी जोन अग्निवीर सेना भर्ती रैली के अंतर्गत आने वाले उपरोक्त जिले के योग्य उम्मीदवार भारतीय सेना, अग्निवीर आर्मी भर्ती रैली की वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन दर्ज कर सकते हैं।

ARO चरखी दादरी अग्निवीर आर्मी रैली भर्ती

ऑनलाइन आवेदन: चरखी दादरी अग्निपथ आर्मी रैली भर्ती ऑनलाइन आवेदन, अग्निवीर भर्ती नोटिफिकेशन के अनुसार नीचे टाइम टेबल में दिया गया है।

NOTEजिन उम्मीदवारों के पास वैध ड्राइविंग लाइसेंस लाइट मोटर व्हीकल (LMV) का है, उन्हें अग्निवीर जीडी ड्राइवर भर्ती के लिए वरीयता दी जाएगी।

ARO Charkhi Dadri Army Agiveer Rally Schedule  2022

Army Agiveer Rally Charkhi Dadri Division 2022: ARO Charkhi Dadri Agniveer Army Rally Charkhi Dadri, Mahendragarh, Bhiwani and Rewari districts will be held at Bhiwani, Haryana. Eligible candidates of the above district coming under ARO Charkhi Dadri Zone Agniveer Army Recruitment rally can register online application on, Indian Army Agniveer Recruitment Rally website www.joinindianarmy.nic.in.

Online Application: Charkhi Dadri Agneepath Army Rally Bharti Online Application, as per Agniveer recruitment rally schedule Notification time table given below .

ONLINE REGISTRATION PROCEDURE ARO Charkhi Dadri AGNIVEER ARMY BHARTI 2022

ARO चरखी दादरी अग्निवीर आर्मी भर्ती 2022 Age Limit 

अग्निवीर आर्मी भर्ती के लिए आवेदक की आयु कितनी होनी चाहिए अग्निवीर आर्मी भर्ती के लिए उम्मीदवार का जन्म 01 अक्टूबर 1999 से 01 अप्रैल 2005 के बीच की उम्र होनी चाहिए (दोनों तिथियां शामिल हैं)।
अग्निवीर TRADE & CATEGORYअग्निवीर सेना रैली भर्ती आयु सीमा 2022 Cut Off Date
अग्निवीर जनरल ड्यूटी17 ½ से 23 वर्ष01 अक्टूबर 1999 से
01 अप्रैल 2005
अग्निवीर टेक्निकल 17 ½ से 23 वर्ष01 अक्टूबर 1999 से
01 अप्रैल 2005
अग्निवीर ट्रेड्समैन 10 वीं पास17 ½ से 23 वर्ष01 अक्टूबर 1999 से
01 अप्रैल 2005
अग्निवीर ट्रेड्समैन 8 वीं पास17 ½ से 23 वर्ष01 अक्टूबर 1999 से
01 अप्रैल 2005
अग्निवीर क्लर्क/स्टोर कीपर तकनीकी/इन्वेंटरी मैनेजमेंट 17 ½ से 23 वर्ष01 अक्टूबर 1999 से
01 अप्रैल 2005

ARO चरखी दादरी अग्निवीर सेना रैली भर्ती 

ARO Charkhi Dadri Agniveer Army Bharti 2022: Army Recruiting Office चरखी दादरी अग्निवीर आर्मी भर्ती फिजिकल टेस्ट ऊंचाई, वजन, छाती, शिक्षा योग्यता, आयु सीमा, अग्निवीर आर्मी भर्ती ऑनलाइन आवेदन, प्रवेश पत्र, शारीरिक परीक्षण, शारीरिक माप परीक्षण, चिकित्सा परीक्षण, लिखित परीक्षा, भारतीय सेना अग्निवीर भर्ती मानदंड योग्यता, आवेदन की तिथि, अग्निवीर चयन प्रक्रिया, अग्निवीर सेना रिक्ति पद और अग्निवीर आर्मी भर्ती के बारे में पूरी जानकारी इस लेख में निम्नानुसार दी गई है: –

Army Bharti Office Charkhi Dadri Adhisuchna:-

ARO चरखी दादरी अग्निवीर आर्मी रैली भर्ती आवश्यक निर्देश 2022

ARO Charkhi Dadri Agniveer Army Bharti  Instructions for Candidates

1. Online Application: अग्निवीर सेना भर्ती उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे रैली के लिए आवेदन करने से पहले अपनी आयु और शिक्षा मानदंड की जांच कर लें।

2. Overwriting/ Tempering: ओवरराइटिंग/टेम्परिंग वाले प्रमाणपत्र स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

3. Compensation for Death/ Injury: अग्निवीर उम्मीदवार भर्ती रैली में अपने जोखिम पर उपस्थित हों। मृत्यु/चोट/हानि आदि के लिए कोई मुआवजा स्वीकार्य नहीं है।

4. Use of Drugs During Physical Tests: अग्निवीर आर्मी रैली भर्ती के दौरान शारीरिक परीक्षण के दौरान प्रदर्शन बढ़ाने वाली दवाओं का प्रयोग न करें। भर्ती रैली के दौरान ड्रग टेस्ट होगा। उम्मीदवार इसका उपयोग करते पाए जाने पर आगे की आर्मी भर्ती प्रक्रिया से वंचित कर दिया जाएगा।

5. Permanent Body Tattoos: शरीर के स्थायी टैटू की अनुमति केवल अग्रभाग के अंदरूनी चेहरे पर यानी कोहनी के अंदर से कलाई तक और हथेली के पीछे की तरफ / हाथ के पीछे (पृष्ठीय) तरफ है। शरीर के किसी अन्य भाग पर स्थायी टैटू स्वीकार्य नहीं हैं।

6. Mobile Phones: रैली स्थल पर मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति नहीं है।

7. Recruitment Into the Army is a free service:  सेना में भर्ती एक निःशुल्क सेवा है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे भर्ती के लिए किसी को भी रिश्वत न दें क्योंकि चयन विशुद्ध रूप से योग्यता के आधार पर ही होता है।

8. Do not waste your money on touts. दलालों पर अपना पैसा बर्बाद न करें। भर्ती प्रक्रिया को कम्प्यूटरीकृत कर दिया गया है और दलाल कुछ नहीं कर सकते। अपने पारदर्शी और विशुद्ध रूप से योग्यता के आधार पर विश्वास रखें।

9. Giving / Taking Bribe: रिश्वत देना/ लेना, फर्जी/फर्जी प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना और अनुचित साधनों में लिप्त होना एक आपराधिक अपराध है और कानून के तहत दंड के लिए उत्तरदायी है।

10. Medical Before Agniveer Rally: उम्मीदवारों को उनके हित में सलाह दी जाती है कि वे चयन के लिए आने से पहले विशेष रूप से फ्लैट फुट, खराब दृष्टि, विकृति और शारीरिक माप के संबंध में चिकित्सा परीक्षा से गुजरें। सभी को सलाह दी जाती है कि रैली से पहले एक डॉक्टर द्वारा झुक कर यह सुनिश्चित करें कि उनके कान मोम से मुक्त हैं।

11. Masks & gloves: सभी उम्मीदवार मास्क, दस्ताने और हैंड सैनिटाइजर साथ रखें।

12. Monsoon: कृपया मानसून के दौरान बारिश को पूरा करने के लिए रेन कोट भी साथ रखें।

13. Certificates of Bonus Mark: बोनस अंकों का प्रमाण पत्र। बोनस अंक/छूट से संबंधित सभी मूल प्रमाण पत्र/फोटोकॉपी विधिवत प्रमाणित रैली के दौरान ही स्वीकार किए जाएंगे। रैली की समाप्ति के बाद एनसीसी प्रमाण पत्र, संबंध प्रमाण पत्र, ‘ओ’ स्तर (आईटी) पाठ्यक्रम (डीओईएसीसी), अग्निवीर (तकनीकी) के लिए आईटीआई पाठ्यक्रम प्रमाण पत्र बोनस अंक / छूट का दावा करने के लिए कोई अन्य प्रमाण पत्र शामिल करने के लिए कोई प्रमाण पत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा।

14. Submission of Online Application: कृपया सुनिश्चित करें कि आपका ऑनलाइन आवेदन जमा कर दिया गया है। सेविंग और सबमिट करने में अंतर होता है। प्रस्तुत दस्तावेज़ आपके आवेदन हिस्ट्री में दिखाई देगा।

अग्निपथ/ अग्निवीर आर्मी भर्ती हेल्पलाइन नंबर  CLICK HERE

ARO Charkhi Dadri Agniveer Army Bharti  Date Schedule 2022

ARO चरखी दादरी अग्निवीर आर्मी भर्ती 2022
ऑनलाइन एप्लीकेशन की प्रारभिक तिथि सितंबर 2022
ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि अक्टूबर 2022
एडमिट कार्ड की तारीख रैली भर्ती से 10 दिन पहले ईमेल के माध्यम से एडमिट कार्ड भेजा जाएगा
अग्निवीर आर्मी रैली भर्ती की तिथि 11 नवंबर 2022 से 24 नवंबर 2022 Tentative
आर्मी रैली स्थल भिवानी, हरियाणा
अग्निवीर आर्मी भर्ती पोस्ट अग्निवीर GD, अग्निवीर क्लर्क, अग्निवीर टेक्निकल, अग्निवीर क्लर्क/ स्टोर कीपर टेक्निकल, अग्निवीर ट्रेड्समैन 10वीं पास और अग्निवीर ट्रेड्समैन 8वीं पास
अग्निवीर आर्मी भर्ती जनपद अग्निवीर आर्मी रैली भर्ती जिला चरखी दादरी, महेंद्रगढ़, भिवानी और रेवाड़ी|
आयु सीमा 17½ से 23 वर्ष
शैक्षिक योग्यता 8TH/10 TH/ 12TH/आईटीआई
अग्निवीर सैलरीClick Here
दौड़ में 100% अंक प्राप्त करने के लिए बेहतरीन रेस टिप्स (60 Marks)Click Here
बीम में 100 % अंक प्राप्त करने के लिए बेहतरीन रेस टिप्स (40 Marks)Click Here
Agniveer लिखित परीक्षा पाठ्यक्रम से 100 अंक प्राप्त करें Click Here
Agniveer Medical Test Tips 2022Click Here
Joinindianarmy NotificationClick Here

ARO चरखी दादरी अग्निवीर आर्मी भर्ती आयु सीमा – 17 ½ साल से 23 साल तक 

ARO चरखी दादरी अग्निवीर आर्मी रैली भर्ती शैक्षिक योग्यता

अग्निवीर GD आर्मी भर्ती शैक्षिक योग्यता:

  • अग्निवीर आर्मी जनरल ड्यूटी भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता उम्मीदवार को प्रत्येक विषय में कम से कम 33% अंक और कुल 45% अंक से हाई स्कूल /एस एस एल सी /मेट्रिक/ दसवीं पास होना चाहिए।
  • यदि अग्निवीर आवेदक ने दसवीं कक्षा में ग्रेडिंग प्रणाली वाले बोर्ड से किया है तो प्रत्येक विषय में कम से कम डी ग्रेड (33-40) और कुल अंक 45% या C-2 या 4.75 पोइंट होने चाहिए। यदि अग्निवीर अभ्यर्थी उच्च शिक्षा जैसे 10+2 और इसके ऊपर रखता है तो प्रतिशत की बाध्यता नहीं है, जबकि प्रत्येक विषय में 33 % अंक होना अनिवार्य है।

अग्निवीर आर्मी भर्ती तकनीकी शैक्षिक योग्यता:

  • अग्निवीर आर्मी टेक्निकल ग्रुप में भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता, उम्मीदवार को 10+2/इंटरमीडिएट परीक्षा विज्ञान में भौतिकी, रसायन, गणित और अंग्रेजी विषयों के साथ कुल योग 50% और प्रत्येक विषय में कम से कम 40 अंक से पास होना चाहिए।
  • टेक्निकल ग्रुप में भर्ती के लिए उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त राज्य शिक्षा बोर्ड या केंद्रीय शिक्षा बोर्ड, राष्ट्रीय मुक्त विद्यालयी शिक्षा संस्थान (NIOS) से 10+2 इंटरमीडिएट परीक्षा उत्तीर्ण और राष्ट्रीय कौशल योग्यता फ्रेमवर्क (एनएसक्यूएफ) स्तर 4 या उससे ऊपर के साथ औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) पाठ्यक्रम के तहत आवश्यक क्षेत्र में न्यूनतम एक वर्ष का कोर्स।

अग्निवीर आर्मी भर्ती तकनीकी विमानन एवं आयुध शैक्षिक योग्यता

अग्निवीर आर्मी तकनीकी विमानन ग्रुप में भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता, उम्मीदवार को 10+2/इंटरमीडिएट परीक्षा विज्ञानं में भौतिकी, रसायन, गणित और अंग्रेजी विषयों के साथ कुल योग 50% और प्रत्येक विषय में कम से कम 40 अंक होना चाहिए।

अग्निवीर आर्मी भर्ती नर्सिंग सहायक योग्यता

  • अग्निवीर आर्मी नर्सिंग सहायक ग्रुप में भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यता, उम्मीदवार को 10 + 2 / हायर सेकेंडरी सर्टीफिकेट / इंटरमीडिएट परीक्षा किसी भी स्ट्रीम (कला, वाणिज्य, विज्ञान) में 60% अंकों के कुल योग के साथ एवं प्रत्येक विषय में न्यूनतम 50% अंकों के साथ उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। आवेदक के लिए 12 वीं कक्षा में अंग्रेजी और गणित या एकाउंट्स या बुक कीपिंग विषय में 50% अंक के साथ पास होना आवश्यक है।

अग्निवीर आर्मी भर्ती ट्रेड्समैन दसवीं पास शैक्षिक योग्यता

  • अग्निवीर आर्मी ट्रेड्समैन में भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता, उम्मीदवार को आवेदक को हाई स्कूल /एस एस एल सी /मेट्रिक/ दसवीं के प्रत्येक विषय में कम से कम 33% अंक के साथ से पास होना चाहिए। (साईस मेस कीपर, और हाउस कीपर को छोड़कर)

अग्निवीर आर्मी भर्ती ट्रेड्समैन 8वीं पास

  • आवेदक को आठवीं कक्षा के प्रत्येक विषय में कम से कम 33% अंक के साथ से पास होना चाहिए। (साईस, मेस कीपर, और हाउस कीपर के लिए)

ARO चरखी दादरी अग्निवीर आर्मी भर्ती सैलरी

अग्निवीर सेवा वर्ष मासिक पैकेज मासिक पैकेज 70% (in hand)अग्निवीर कॉर्पस फंड में योगदान (30%)भारत सरकार द्वारा कॉर्पस फंड में योगदान

प्रथम वर्ष30000210009000

9000
दूसरा वर्ष33000

2310099009900
तीसरा वर्ष36500255801095010950
चौथा वर्ष40000280001200012000
अग्निवीर कॉर्पस फंड में चार साल बाद कुल योगदान5.02 लाख रुपये5.02 लाख रुपये
4 साल बाद बाहर निकलने पर अग्निवीर कॉर्पस फंड11.71 लाख रुपये सेवा निधि पैकेज के रूप में

(Including, interest accumulated on the above amount as per the applicable interest rates would also be paid)

उपरोक्त राशि पर जमा ब्याज सहित, लागू ब्याज दरों के अनुसार भी भुगतान किया जाएगा

ARO चरखी दादरी अग्निवीर आर्मी रैली भर्ती फिजिकल

Agniveer Physical Age, Height, Weight, Chest, to Join Indian Army
Agniveer Army Bharti Physical Standard Haryana, Punjab, Rajasthan & West UP State
अग्निवीर भर्ती श्रेणी
Category
लम्बाई से. मी.
Height
वजन कि. ग्रा.
Weight
Agniveer Army Bharti Physical
अग्निवीर सामान्य ड्यूटी पुरुष Agniveer GD Male170
अग्निवीर सामान्य ड्यूटी महिला Agniveer GD Female142
अग्निवीर तकनीकी Agniveer Technical170
अग्निवीर तकनीकी ( विमानन एवं आयुध परीक्षक ) Agniveer Tech Avn & Amn170
अग्निवीर नर्सिंग सहायक /नर्सिंग सहायक वेटरनरी Agniveer NA RVC 170
अग्निवीर क्लर्क Agniveer Clerk/SKT 162
अग्निवीर नर्सिंग सहायक /नर्सिंग सहायक Agniveer NA AMC 170वजन लम्बाई के
अनुसार
अग्निवीर सैनिक ट्रेन्डेसमेन Agniveer Tdn 8th/10th Pass 170
अग्निवीर धर्म गुरु RT JCO160
अग्निवीर सिपाही फार्मा Agniveer Solier Pharma170
अग्निवीर Hav Surveyor
हवलदार सर्वेयर
170
अनुसूचित जनजाति के सभी उम्मीदवार ST Candidates162
Special Notice: Relaxation in Hight, Weight & ChestClick Here
विशेष सूचना - Notice
छाती से. मी. Chest: सीना सभी उम्मीदवारों के लिए 77 सेंटीमीटर से 82 सेंटीमीटर होना चाहिए। उम्मीदवारों के लिए चेस्ट 77 से मी बिना फुलाए और कम से कम 05 से. मी. सीना फुलाने के क्षमता होनी चाहिए।

ARO चरखी दादरी अग्निवीर आर्मी रैली भर्ती फिजिकल टेस्ट

ARO Charkhi Dadri Agniveer Bharti Physical Test (PFT) Time Table 
शारीरिक फिटनेस टेस्ट

1600 Meter Race (1.6 KM Rune)

समय (Timing)Group Marks
1600 Meter Race/
1.6 Km/ 1Mile
5 मिनट 30 सेकण्ड तक
5 Min 30 Second
Group I60 Mark
Full Marks
5 मिनट 31 सेकण्ड
5 मिनट 45 सेकण्ड तक
Group II48 Marks
पहाड़ी क्षेत्र के उम्मीदवारों के लिए 1600 मीटर दौड़ के लिए Extra Time इस प्रकार है
5000 फिट से 9000 फिट के बीच - 30 सेकंड अतिरिक्त
9000 फिट से 12000 फिट के बीच - 120 सेकंड अतिरिक्त
1600 मीटर रेस के लिए महत्वपूर्ण टिप्स Tips of 1.6 km runClick Here

Pull Ups (Beam Test), 9 Feet Jump and Zig Zag Balance Test in PFT

पुलप्स की संख्या No of BeamMarks/ मार्क्स
10 और उससे अधिक 40 Full Marks
933
827
721
616
9 फुट का जम्प
9' Ditch Jump
पास होना चाहिए
बैलेंस टेस्ट
Balance on Zig Zag
पास होना चाहिए
बीम में पूरे अंक कैसे प्राप्त करें Click Here

शारीरिक मानकों में छूट – चरखी दादरी अग्निवीर आर्मी भर्ती

Relaxation in Physical Standard  –  Click Here

ARO चरखी दादरी अग्निवीर आर्मी रैली भर्ती मेरिट लिस्ट में अतिरिक्त अंक का प्रावधान

Allotment of Additional Bonus Marks Agniveer Army Bharti ARO Charkhi Dadri  – Click Here

ARO चरखी दादरी अग्निवीर आर्मी रैली भर्ती चिकित्सा 

Agniveer Army Rally Bharti Medical Test  –  Click Here

ARO चरखी दादरी अग्निवीर आर्मी रैली भर्ती – सिलेबस 

संयुक्त प्रवेश परीक्षा (CEE) परीक्षा पाठ्यक्रम अग्निवीर आर्मी भर्ती – Click Here

ARO Charkhi Dadri Army Recruitment Rally Schedule 2022

Important Search Link Agniveer Army Recruitment Rally 2022
Agniveer army recruitment 2022 official websitewww.joinindianarmy.nic.in
Agniveer army recruitment 2022 notification pdfDownload
Agniveer army recruitment 2022 apply online dateRefer Time Table
Agniveer Recruitment Helpline Contact NumberClick Here
Agniveer army recruitment 2022 last date to applyAgniveer rally program
Agniveer army rally 2022Click Here
Agniveer army recruitment 2022 qualification8th/ 10th/ 12th/ ITI Pass
Agniveer recruitment 2022 Online Application LinkRead Here
Agnipath Recruitment Scheme 2022-2023Click Here

FAQ

Agniveer Army Rally ARO Charkhi Dadri 2022

आर्मी भर्ती ऑफिस चरखी दादरी की भर्ती कब और कहाँ होगी?

ARO चरखी दादरी अग्निवीर आर्मी रैली भर्ती 11 नवंबर 2022 से 24 नवंबर 2022 Tentative तक भिवानी, हरियाणा में होगी।

ARO चरखी दादरी अग्निवीर आर्मी रैली भर्ती के आवेदन की प्रारंभिक तिथि क्या है ?

ARO चरखी दादरी अग्निवीर आर्मी भर्ती के लाइन ऑनलाइन एप्लीकेशन के स्टार्टिंग डेट सितंबर 2022  है.

Agniveer Army Bharti ARO Charkhi Dadri online application ki अंतिम तिथि क्या है?

ARO Charkhi Dadri Agniveer Army Bharti ke avedan ki लास्ट date अक्टूबर 2022  है.

ARO Charkhi Dadri Agniveer Army Bharti ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

ARO Charkhi Dadri Agniveer Army Bharti ke liye www.joininindianarmy.nic.in पर ऑनलाइन एप्लीकेशन भरें।

ARO Charkhi Dadri Agniveer Army Bharti आयु सीमा क्या है?

Agniveer Army Bharti ARO Charkhi Dadri आयु सीमा सत्रह साल 6 माह से 23 वर्ष तक है।

ARO Charkhi Dadri Agniveer Army Bharti SC/ST/OBC ke liye आयु सीमा में कितनी छूट मिलती है।

ARO Charkhi Dadri आर्मी अग्निवीर भर्ती के लिए उम्र सीमा में कोई रियायत नहीं है।

ARO Charkhi Dadri Agniveer Army Bharti  योग्यता क्या है?

ARO Charkhi Dadri Agniveer Army Bharti आठवीं/ दसवीं/ बारहवीं पास होना चाहिए।

Add Comment