ARMY RACE 1600 METER – 1.6 KM RACE TIPS

Sponsored

1600 Meter  ki Doud kaise lagayen- 1.6 KM Running Tips

Sponsored
Army Race Important Tips – याद रखने योग्य बातें
  • अपने मन में अपने आप को हमेशा विजेता माने।
  • दौड़ते समय 400 मीटर ग्राउंड के चार चक्कर लगाने पड़ते हैं, यदि आप टर्निंग पर एक स्टेप ख़राब करते हैं तो एक राउंड में चार स्टेप ख़राब होते हैं, इस तरह से चार चक्कर में 16 कदमो का नुकसान होता है जो कि आप के लिए हानिकारक साबित हो सकता है।
  • प्रैक्टिस करते समय हमेशा पंजों पर दौड़े और एक चक्कर में कितने कदम पड़ते हैं मन में गिन कर रखें। इसके बाद टाइम एवं पहले राउंड में कदमो की संख्या से तुलना करके प्रथम चक्कर का समय निकाले, इस तरह आप दूसरे, तीसरे एवं चौथे चक्कर का समय निकल कर प्रैक्टिस कर सकते हैं। इस तरह से आप को 1600 मीटर दौड़ने के लिए कितने कदम रखने पड़ेंगें जो कि 5 मिनट 40 सेकंड के अंदर हो पता चल जायेगा। इस तरह से अभ्यास करने से सफलता आप के कदम चूमेगी।
  • ध्यान रखें आप हमेशा दौड़ते समय अन्य धावकों से आगे रह कर उचित दूरी बनाये रखें, क्योंकि यदि आप को आगे वाले अभ्यर्थी को क्रास करना है तो आप को उसके दाहिने से ओवरटेक करना होगा, जिसके लिए आप को अतिरिक्त कदमो की आवश्यकता पड़ेगी, जब तक अगला प्रत्यासी आप को मौका नहीं देता तबतक आप को उसके पीछे या दाहिने दौड़ना पड़ेगा  अतः अपनी एनर्जी को अनावश्यक खर्च करने से बचें ताकि आप सफलता की मंजिल प्राप्त कर सकें।
Sponsored

One Response

  1. shovit meher

Add Comment