X

रेलवे भर्ती एडमिट कार्ड, हॉल टिकट, कॉल लेटर, ई कॉल लेटर डाउनलोड-RAILWAY BHARTI ADMIT CARD

Sponsored

रेलवे भर्ती परीक्षा एडमिट कार्ड, हॉल टिकट, कॉल लेटर, ई कॉल लेटर डाउनलोड

1. आवश्यक निर्देश रेलवे भर्ती हॉल टिकट: हॉल टिकट या एडमिट कार्ड या ई ई कॉल लेटर रेलवे भर्ती परीक्षा का प्रमुख दस्तावेज है। आवेदकों को सलाह दी जाती है की परीक्षा में जाने से पहले परीक्षा हॉल टिकट या एडमिट कार्ड या ई कॉल लेटर में दिए गए निर्देशों को अच्छी तरह से पढ़ लें एवं उनका पालन करें, ताकि उन्हें किसी भी प्रकार की समस्या से न उलझना पड़े एवं परीक्षा हॉल में शांती से परीक्षा दें तथा सफलता प्राप्त करें।

2. रेलवे भर्ती परीक्षा हॉल टिकट/ई कॉल लेटर: रेलवे ग्रुप डी भर्ती के लिए उम्मीदवार आरआरबी की वेबसाइट से अपनी पात्रता स्टेट्स का सत्यापन कर सकते है। ई -कॉल लैटर अपलोड विवरण के बारे में सभी पात्र उम्मीदवारों को एसएमएस और ईमेल मैसेज भेजा जाएगा।

3. डाऊनलोड हॉल टिकट/ ई कॉल लेटर: रेलवे भर्ती के पात्र उम्मीदवार सीबीटी/पीईटी/दस्तावेज सत्यापन (यथा लागू) की तारीख से लगभग 10 दिन पहले आरआरबी की वेबसाइट से ई -कॉल लैटर डाऊनलोड कर सकते हैं।

4. पोस्ट ऑफिस द्वारा कॉल लेटर: रेलवे ग्रुप डी भर्ती के लिए उम्मीदवारों को डाक से कोई कॉल लेटर नहीं भेजा जाएगा।

5. निर्देशों का पालन: ग्रुप डी भर्ती के उम्मीदवारों को ई -कॉल लैटर में दिए गए निर्देशों को ध्यान से पढ़ना चाहिए और उनका पूर्णतया पालन करना चाहिए। निर्देशों का पालन नहीं करने पर उनकी उम्मीदवारी निरस्त की जा सकती है।

Sponsored

6. निःशुल्क यात्रा अजा/अजजा उम्मीदवार: रेलवे भर्ती में अजा/अजजा के उम्मीदवारों के मामले में जिन्होंने निःशुल्क यात्रा प्राधिकार (शयनयान श्रेणी का रेल पास) का लाभ लेने के लिए अपने समुदाय प्रमाण पत्र के विवरण अपलोड किए हैं, सीबीटी/पीईटी/डीवी (यथा लागू) के ई -कॉल लैटर में निःशुल्क यात्रा प्राधिकार शामिल होगा और ऐसे उम्मीदवारों को ई -कॉल लैटर और अजा/अजजा प्रमाण पत्र की स्व – प्रमाणित प्रति प्रस्तुत करके टिकट बुक करने की अनुमति होगी। यात्रा के दौरान, ये उम्मीदवार अजा/अजजा/मूल प्रमाणपत्र और मूल निर्दिष्ट पहचान पत्र (यथा मतदाता पहचान पत्र अपने साथ रखेगें,जिसमें विफल रहने पर उन्हें बिना टिकट यात्रा करने का दोषी माना जाएगा। और तदनुसार उनसे शुल्क वसूला जाएगा।

7. पहचान पत्र / कॉल लेट: रेलवे भर्ती के उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र में वैध फोटो पहचान पत्र (यथा मतदाता पहचान पत्र, आधार कार्ड, ई -आधार का प्रिंट आउट, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड, पासपोर्ट, यदि उम्मीदवार सरकारी कर्मचारी है तो नियोक्ता द्वारा जारी पहचान पत्र, स्कूल/कॉलेज/यूनिवर्सिटी का फोटो पहचान पत्र आदि) की मूल प्रति के साथ ई -कॉल लेटर लाना होगा, जिसमें विफल रहने पर उम्मीदवार को सीबीटी/ पीईटी/ दस्तावेज सत्यापन (यथा लागू) में शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

8. फोटोग्राफ: ग्रुप डी रेलवे भर्ती के उम्मीदवार को सीबीटी/पीईटी/दस्तावेज सत्यापन (यथा लागू) में शामिल होने के लिए एक रंगीन फोटोग्राफ (साइज 35 एमएम X 45 एमएम) भी लाना होगा, जो आवेदन में अपलोड किया गया तथा, इसमें बिना टोपी और सनग्लासेस के उम्मीदवार का फ्रंट व्यू स्पष्ट होना चाहिए।

9. हस्ताक्षर ई कॉल लेटर: रेलवे भर्ती परीक्षा के लिए आते समय उम्मीदवार को डाऊनलोड किए गए ई -कॉल लैटर में दी गई खाली जगह को परीक्षा के समय स्व- घोषणा अनुच्छेद लिखने, हस्ताक्षर करने, बाएं अंगूठे का निशान लगाने के लिए बिना भरा छोड़ना चाहिए।

Railway Bharti Vacancy Details/Rail Bharti Program 2018 

Railway Bharti PostNumber of VacanciesComplete information
in Hindi
Railway Protection
Force Bharti
Constable/SI
9740 Complete Details
RPF SI Recruitment1120Click here
RPF Notification8619Click Here
RPF Physical Syllabus
for Constable/SI 10th
9740Click here
सहायक लोको पायलट
एवं तकनीशियन रेलवे
भर्ती 2018 10th
26502Click here
पूर्व मध्य रेलवे भर्ती 10 वीं
पास 2018
1898Click here
ऑनलाइन आवेदन
प्रक्रिया 2018
प्रक्रिया Click here
रेलवे ग्रुप डी भर्ती 2018 62907 Click here
उत्तर रेलवे भर्ती 2018
10th Pass
3162 Click here
रेलवे भर्ती आरक्षण नीति-Click here
रेलवे भर्ती एडमिट कार्ड,
हॉल टिकट, कॉल लेटर,
ई कॉल लेटर डाउनलोड
Admit
Card
Download Hall Ticket

Sponsored