सेना भर्ती बढ़ई, पाइप फिटर वाहन मैकेनिक फिटर जनरल मैकेनिक

army rally

सेना भर्ती बढ़ई, पाइप फिटर वाहन मैकेनिक, फिटर जनरल मैकेनिक, मेसन, इलेक्ट्रीशियन, फ्रिज मैकेनिक और एयर कंडीशनिंग 

सैन्य अभियंता सेवा , मुख्य अभियंता मुख्यालय पूर्वी कमान के 480 मेट की भर्ती, ग्रुप ‘सी’ (वाहन मैकेनिक, फिटर जनरल मैकेनिक, मेसन, इलेक्ट्रीशियन, फ्रिज मैकेनिक और एयर कंडीशनिंग, कारपेंटर, पेंटर, पाइप फिटर) की नुयुक्तियों के लिए अधिसूचना जारी की है। योग्य उम्मीदवार निर्धारित आवेदन प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं।अन्य जानकारी जैसे आयु, सैक्षणिक योग्यता, चयन एवं आवेदन प्रक्रिया निम्नलिखित प्रकार से है :-

सैन्य अभियंता सेवा रिक्ति विवरण:

पद की कुल संख्या : 480
पोस्ट का नाम: मेट ( एसएसके )
1. मेट (वाहन मैकेनिक ): 12 पद
2. मेट ( फिटर जनरल मैकेनिक ): 148 पद
3. मेट ( मेसन) : 23 पद
4. मेट ( इलेक्ट्रीशियन ): 156 पद
5. मेट (फ्रिज मैकेनिक और एयर कंडीशनिंग ) : 42 पद
6. मेट ( बढ़ई) : 37 पद
7. मेट ( चित्रकार) : 04 पद
8. मेट (पाइप फिटर ) : 58 पद

भर्ती अधिकारी का नाम :
1. CWE Dinjan : 57 पद
2. CWE शिलांग : 194 पद
3. CWE (वायुसेना) जोरहाट : 84 पद
4. CWE (वायुसेना) बोरजर : 65 पद
5. सीडब्ल्यूई तेज़पुर : 80 पद

आयु सीमा: उम्मीदवारों की आयु आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि के आधार पर 18-27 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आयु सीमा में छूट अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के लिए लागू है 5 साल, अन्य पिछड़ा वर्ग के 3 साल, शारीरिक रूप से विकलांग के लिए 10 साल ( ओएच / एच एच), शारीरिक रूप से विकलांग ओबीसी के लिए 13 साल ( ओएच / एच एच), अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के शारीरिक रूप से विकलांग के लिए 15 साल ( ओएच / एच एच) और अन्य उम्मीदवारओं के लिए केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार।

शैक्षिक योग्यता: उम्मीदवारों को एक मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक पास किया होना चाहिए एवं मान्यता प्राप्त संस्थान से द्योगिक प्रशिक्षण संस्थान से आवश्यक ट्रेड में उत्तीर्ण प्रमाण पत्र होना चाहिए।

चयन प्रक्रिया: उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा एवं दस्तावेज़ की जांच के योग्यता के आधार पर चयन किया जाएगा।

आवेदन कैसे करें: योग्य उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप में सादे कागज पर अपना आवेदन साथ स्वयं सत्यापित प्रमाण पत्र की प्रतियाँ तथा अड्मिट कार्ड की दो प्रतियाँ स्वयं केपासपोर्ट आकार का फोटो स्वप्रमाणिक चिपकी होनी चाहिए तथा स्वयं का पता लिखा हुआ 12 सेमी X 28 सेमी आकार का 50/ रुपये का डाक टिकट लगा हुआ लिफ़ाफ़ाआवेदन के साथ संबंधित पते पर निर्धारित समय से पहले प्रेषित करें। बड़े अक्षरों में पोस्ट मेट श्रेणी के साथ(एसएसके)(सामान्य/अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/अन्यपिछड़ा वर्ग/ पीएच) के नाम के साथ लिफाफा पर अभिलेख करना आवश्यक है।

महत्वपूर्ण तिथियाँ:

आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि – updated soon
दूरदराज के क्षेत्रों के लिए आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि -updated soon
लिखित परीक्षा की संभावित तिथि – updated soon

सेना रैली भर्ती 2024 संपूर्ण जानकारी